Saturday, April 27, 2013

मैं आप जैसी हूँ ना पापा?




मैं आप जैसी हूँ ना पापा?

ज्यादा नहीं, पर कुछ कुछ ही सही
सबको मुझमे आपकी परछाई दिखती है ना पापा?

आप जितनी बड़ी शक्सीयत नहीं,
पर जानने वाले मुझे भी कम नहीं।
नाम आज मेरा उतना ऊँचा नहीं,
पर नाम आपका रोशन किये बिना दम लूंगी नहीं।
ज्यादा नहीं, कुछ कुछ ही सही,
मैं आप जैसी हूँ ना पापा?

समाज के भले  के लिए कुछ किया नहीं है अब तक,
अपने कदमो को भी ठीक से सम्हाला नहीं है अब तक. 
माँ के बहुत अरमान है जिन्हें पूरा किया नहीं है अब तक,
पर इस सब के लिए कोशिश करती रहूंगी,
हार नहीं मानूंगी मुझमे प्राण है जब तक. 
ज्यादा नहीं कुछ कुछ ही सही,
मैं आप जैसी हु न पापा?

आपके सारे अधूरे सपने मैं पूरे करुँगी ये वादा है. 
हर मुश्किल से डट कर लडूंगी ये वादा है. 
आपका नाम तो बहुत अच्छा  है दुनिया में,
पर उसमे चार चाँद लगूंगी ये वादा है. 
ज्यादा नहीं, कुछ कुछ ही सही,
मैं आपकी बिटिया आप जैसी हूँ ना पापा?

3 comments:

  1. has to be.... :)
    nd u ll definitely do... if u really really want to.. !!

    Best of Luck :)

    ReplyDelete
  2. Thank you so much... and I need all the luck to meet standards of The Prafulla Chaturvedi!

    ReplyDelete
  3. So sweet. I didn't know your hidden talent.

    ReplyDelete